33 C
Lucknow
May 7, 2021
Janta ka Safar
खेल

टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले शुरू,121 दिनों में देश के 47 प्रान्तों से होकर गुजरेगा

फुकुशिमा​ ​। टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले गुरुवार को फुकुशिमा में शुरू हो गई। 23 जुलाई को ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए टोक्यो पहुंचने से पहले यह मशाल रिले अगले 121 दिनों में देश के 47 प्रान्तों से होकर गुजरेगा।

 2011 महिला विश्व कप जीतने वाली जापानी टीम की अहम सदस्य अजुसा इवाशिमिझू ने सबसे पहले टॉर्च थामी, सफेद ट्रैक सूट पहनकर वह टॉर्च को इंडोर फुटबॉल अभ्यास केंद्र से बाहर लेकर गईं। उनके साथ 2011 विश्व कप के बाकी 14 सदस्य और कोच नारियो ससाकी भी थे। सभी ने सफेद ट्रैक सूट पहन रखे थे। 

 कोरोना के कारण दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं थी। स्थानीय आयोजन समिति के प्रमुख और पूर्व ओलिंपियन सेइको हाशिमोतो ने कहा ,”टोक्यो 2020 की टॉर्च जापान और दुनिया के नागरिकों के लिये आशा की किरण लेकर आयेगी।” 

 फैंस को सड़क के साथ कतार बनाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए खड़े रहने की ताकीद थी। उन्हें जोर से चिल्लाने या नारे लगाने से भी रोका गया था। आयोजकों ने कहा कि अगर दर्शकों से समस्या होगी तो वे रिले का रास्ता बदल देंगे या रिले रोक देंगे। बता दें कि फुकुशिमा 2011 के भूकंप, सुनामी और परमाणु संयंत्रों से रिसाव की त्रासदी झेल चुका है। उस हादसे में करीब 18000 लोग मारे गए थे। 

Related posts

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का पृथकवास पूरा, अभ्यास मैच से करेगी तैयारी

admin

आईएसएल-7 : ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो ने चेन्नइयन को लगातार दूसरी जीत से रोका​

admin

Women T20 world cup Final: 8 दिन के बाद खेलेंगी टीम इंडिया

admin

Leave a Comment