10 C
Lucknow
January 25, 2021
Janta ka Safar
प्रमुख खबरें राजनीति

युगांतरकारी हैं योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाए गए समरसता के कदम : गिरिराज सिंह

बेगूसराय । उत्तर प्रदेश में झूठ बोलकर, छल-प्रपंच करके धर्म परिवर्तन पर रोक लगाने के लिए लागू किए गए विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश का बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जोरदार स्वागत किया है। इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देने के साथ-साथ सभी राज्यों में इस तरह के कदम उठाए जाने की वकालत की है।

गिरिराज सिंह ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ ने हिंदुस्तान की सभ्यता और सामाजिक समरसता को बचाने के लिए जो कदम उठाए हैं, वे युगांतरकारी हैं। भारत के सभ्यता से प्यार करने वाले प्रत्येक राज्य प्रमुख को लव जेहाद रोकने एवं इस तरह के कदम उठाने की आवश्यकता है। उल्लेखनीय है कि गिरिराज से लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए लगातार आवाज उठाते रहे हैं। छठ में अपने संसदीय क्षेत्र के भ्रमण पर आए गिरिराज सिंह ने पिछले शनिवार को भी कहा था कि लव जिहाद का सांप्रदायिकता से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहार में कानून लागू किया जाएगा तो यह सामाजिक सद्भाव बनाए रखने में मदद करेगा। लव जिहाद ना केवल हिंदू समुदाय को प्रभावित कर रहा है, बल्कि देश में अल्पसंख्यक समुदायों को भी प्रभावित कर रहा है। केरल में ईसाई बड़ी संख्या में हैं और वे भी चिंतित हैं और इस पर चिंता जता चुके हैं। सिरो-मालाबार चर्च के एक बयान में इस ओर इशारा किया गया है कि ईसाई लड़कियों को भी निशाना बनाया जाता है और उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। बिहार सरकार लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लेकर आती है तो यह बड़ी पहल होगी।

Related posts

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO )की इमर्जेंसी से चीन को झटका क्यों

admin

एक साल पहले ही इस अभिनेत्री की हुई थी शादी अब ले रहीं तलाक..

admin

​आशिक मिजाज ​डीजी की महिला मित्र का फोटो हुआ वायरल – देखें 

admin

Leave a Comment