33 C
Lucknow
May 7, 2021
Janta ka Safar
अपराध प्रमुख खबरें

देखिये : बिटिया की कहानी, सिसकते पिता की ज़ुबानी

झांसी । पांच दिन पहले अपहृत हुई बेटी बरामद तो हो गई, लेकिन उसके साथ जो हुआ, वह बयां करते हुए बाप सिसक पड़ा। वहीं बेटी की मां तो केवल एक ही रट लगाए चीखती रही कि उसे न्याय चाहिए।

मामला जनपद के सकरार थाना क्षेत्र के एक गांव का है। इस गांव की रहने वाली एक नाबालिग लड़की का 20 मार्च को अपहरण हो गया था। पिता ने गांव के रहने वाले युवक पर अपहरण के आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के पांच दिन बाद पुलिस ने अजमेर राजस्थान से लड़का और लड़की को बरामद कर लिया। आज दोनों को झांसी लाया गया। 

  पिता ने बताया कि उनकी बेटी को तमंचे के बल पर अपहृत किया गया था। इसके बाद उसने बिलखते हुए बताया कि लड़के के चार दोस्तों ने बेटी के साथ दुष्कर्म किया है। अब उसे योगी सरकार से न्याय की आस है, ताकि यह आरोपी किसी दूसरे की बेटी के जीवन से खिलवाड़ न कर सकें। वहीं बेटी की मां ने भी सामूहिक दुष्कर्म की बात कही और न्याय की गुहार लगाई।

परिजनों में दिखी नाराजगी

अजमेर से सुबह लगभग 6 बजे सकरार थाने पहुँचे परिजनों को दोपहर में झांसी लाया गया। साथ में आरोपी और पीड़ित लड़की भी थी। परिजनों ने कहा दोपहर तक न तो लड़की के बयान कराए गए और न मेडिकल परीक्षण। आखिर पुलिस देरी क्यों कर रही है। उन्होंने आरोप लगाए कि सत्ताधारी दल के एक नेता के इशारे पर पुलिस दबाव में काम कर रही है।

दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई 

इस संबंध में एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने बताया कि दोषी को अपहरण के मामले में जेल भेजा जा रहा है। पीड़िता के बयान के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

राजनैतिक दबाव के चलते नहीं हुए लड़की के 164 के बयान

  शिक्षक अरविंद दुवे की अपह्रत बेटी को अजमेर से पुलिस ने अपहरणकर्ता के साथ बरामद कर ली। पर 24 घण्टे बीत जाने के बाद न तो 164 के बयान कराए गये ओर न ही डॉक्टरी, आखिर पुलिस क्या चाहती है। एक तरफ तो मुख्यमंत्री मिशन शक्ति के माध्यम से बेटियों के लिये सक्रिय हैं वहीं दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन की भूमिका व कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा रही है। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन मांग करता है कि अगर एक घण्टे के अंदर 164 के बयान व डाक्टरी पुलिस नहीं कराती है तो शिक्षक समाज थाने की तरफ कूच करेगा।

Related posts

डाक्टर ​बना​ शैतान ​, महिला की छीन ली ज़िन्दगी 

admin

भाजपा नेता पर लगा दुष्कर्म के प्रयास का आरोप ​

admin

CORONA VIRUS: आजमगढ़ में तीन कोरोना से संक्रमित पाये जाने से मचा हड़कंप

admin

Leave a Comment