27 C
Lucknow
May 9, 2021
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी की भावुक अपील, रामभक्त घर में रहकर भूमिपूजन देखें ​

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में हो रहे महाआयोजन पर शुक्रवार को दुनिया भर के रामभक्तों से भावुक अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की सतर्कता के साथ आयोजन से जुड़े हर राम भक्त को भूमि पूजन के दौरान सुरक्षा कारणों का पालन करना अनिवार्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश व दुनिया के सभी रामभक्त अपने-अपने घर में रहकर इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को लाइव देखें। उन्होंने विश्व में मौजूद रामभक्तों को चार और पांच अगस्त को अपने-अपने घरों पर दीपक जलाने और अखंड रामायण का पाठ करने की अपील की है। उन्होंने सन्त और धर्माचार्यों से भी देवमंदिरों में अखण्ड रामायण का पाठ और दीपोत्सव मनाने की भी अपील की है।

योगी ने कहा कि वर्षों के संघर्ष के बाद ये शुभ अवसर आया है। प्रभु श्रीराम के असंख्य अनन्य  भक्तगणों को वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 की आपदा को स्वीकार करनी पड़ रही है। प्रधानमंत्री जी के कारण ही देश और दुनिया लगभग पांच शताब्दी बाद इस शुभ मुहूर्त का अहसास कर पा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभु श्रीराम का जीवन हमें संयम की शिक्षा देता है। इस उत्साह के बीच भी हमें संयम रखते हुए वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत शारीरिक दूरी बनाये रखना है, क्योंकि यह भी हमारे लिए परीक्षा का क्षण है।

Related posts

कुशीनगर एयरपोर्ट को लाइसेंस मिलने में 15 दिन की देरी

admin

विपक्षी बिखराव से आसान भाजपा की राह

admin

HOD की गंदी बात​,आशिक मिज़ाज प्रोफ़ेसर का वाट्सएप चैट हुआ वायरल – देखें 

admin

Leave a Comment