25.3 C
Lucknow
September 18, 2021
Janta ka Safar
खेल

टीम इंडिया साउथेम्प्टन में क्वारंटीन, एक दूसरे से भी मिलने की अनुमति नहीं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारतीय क्रिकेट टीम एजेस बाउल पहुंचने के बाद क्वारंटाइन चरण में प्रवेश कर चुकी है।

रिद्धिमान साहा, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने मैदान में ही स्थित अपने रूम में पहुंचने के साथ ही गुरुवार को एजेस बाउल से अपनी तस्वीरें पहले ही ट्वीट कर दी थीं। बीसीसीआई के पुष्टि इसके एक दिन बाद आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत से टीम की यात्रा के एक छोटे वीडियो के साथ ट्वीट किया,” टीम इंडिया के इंग्लैंड पहुंचने पर रोमांच चरम पर है।”

वीडियो में खिलाड़ियों को इंग्लैंड की लंबी यात्रा पर फिल्में देखने के अलावा सोते हुए दिखाया गया है। वीडियो में बीसीसीआई ने कहा, “द एजेस बाउल में आइसोलेशन होता है। खिलाड़ी अपने बेस पर पहुंच गए हैं।” बीसीसीआई ने कोविड -19 महामारी के मद्देनजर पुरुष और महिला दोनों टीमों को इंग्लैंड ले जाने के लिए एक चार्टर उड़ान की व्यवस्था की थी। टीमें अब द एजेस बाउल होटल में हिल्टन में क्वारंटीन से गुजर रही हैं।

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय पुरुष टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल 18-22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 4 अगस्त से उसे इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।महिला टीम साउथेम्प्टन में क्वारंटाइन चरण के बाद ब्रिस्टल में 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी।

भारतीय स्पिनर ​अक्षर पटेल ने खुलासा किया कि टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिये एजिस बाउल में अभ्यास करने से पहले तीन दिन तक कड़े पृथकवास पर रहना होगा। फाइनल 18 जून से शुरू होगा और बुधवार को यहां पहुंचने वाली भारतीय टीम के पास तैयारी का बहुत कम समय होगा। दूसरी तरफ से न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के​ खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है।

भारतीय टीम रवाना होने से पहले मुंबई में 14 दिन तक पृथकवास पर रही थी और अभी वह कम ​अ​वधि के दूसरे पृथकवास पर है।
बीसीसीआई ने भारतीय टीम की चार्टर्ड विमान से यात्रा के दौरान का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें खिलाड़ियों से बात की गयी है।

अक्षर ने इस वीडियो में कहा, ”मैंने बहुत अच्छी नींद ली। अब हमें पृथकवास पर रहना है। हमें बताया गया है कि तीन दिन तक एक दूसरे से भी नहीं मिल सकते तो हम इतने दिनों तक पृथकवास पर रहेंगे।”भारत की पुरुष और महिला टीमें एक विमान से इंग्लैंड रवाना हुई। लंदन पहुंचने के बाद भारतीय टीम बस से दो घंटे का सफर करके साउथम्पटन पहुंची।

Related posts

बीसीसीआई के चेयरमैन सौरव गांगुली की तबीयत बिगड़ी

admin

कोरोना के कारण अब शेन वार्न की डिस्टलरी में शराब के बजाय सैनिटाइजर

admin

टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत नहीं : स्टीफन फ्लेमिंग

admin

Leave a Comment