34 C
Lucknow
September 29, 2020
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर राजनीति

भूमि पूजन में शामिल लोगों की सूची तैयार करेगा पीएमओ 

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने मंगलवार को ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के छावनी स्थित आवास पर पहुंचकर मुलाकात कर श्री राम मंदिर के निर्माण के भूमि पूजन में आने वाले भारतीयों की सूची को फाइनल किया। मंदिर में ट्रस्ट अध्यक्ष के प्रवक्ता उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास से 5 अगस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या राम जन्म भूमि रामलला के मंदिर की आधारशिला भूमि पूजन में निमंत्रित सदस्यों की सूची पर चर्चा किया।

उल्लेखनीय है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक में अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को पूर्व में न सूचना देने पर वह नाराज हो गए थे और सर्किट हाउस की बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही ट्रस्ट महामंत्री चंपत राय ने उनको आश्रम जाकर मनाया था। आश्रम में चर्चा के बाद ट्रस्ट महामंत्री एवं विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपत राय ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि  आगामी 5 अगस्त हिन्दुतान का समाज और दुनिया में रहने वाले भारतीय एक त्योहार के रूप में मनाएगा।

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के संदर्भ में ट्रस्ट के महामंत्री राय ने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों की सूची, ट्रस्ट ने सूची को तैयार कर लिया है। इस सूची को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) भेजा जा रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय संख्या को तय करेगा और सीमित संख्या में राम मंदिर के कार्यक्रम में अतिथियों को बुलाया जाएगा।

चम्पत राय का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल मे सरकार का जो निर्देश होगा। उसी डायरेक्शन के अनुसार ही आमंत्रित सदस्यों की संख्या तय की जाएगी। वही ताम पत्र पर राम मंदिर के इतिहास के टाइम कैप्सूल के सवाल पर कहा कि अभी उनको इस विषय में कोई जानकारी नहीं है और न ही इस विषय में कोई निर्णय लिया गया है। जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य श्री राम मंदिर के भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की तैयारियां राम नगरी में बहुत जोर शोर से हो रही है। राम नगरी की सभी गलियां मंदिर और सड़क चमकाए जा रहे हैं।​

Related posts

उत्तर प्रदेश की सरकार ने मंत्रियों से कहा – निष्क्रिय जनप्रतिनिधि और अफसरों की बनेगी गोपनीय रिपोर्ट

admin

किसने लिखी ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने की पटकथा

admin

पूर्वोत्तर में कोरोना का कहर जारी, हालात गंभीर 

admin

Leave a Comment