23.9 C
Lucknow
September 17, 2021
Janta ka Safar
देश दुनिया

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के बाद लाबंडा वेरिएंट से दहशत, चार हफ्तों में 30 से ज्यादा देशों में

corona

दिल्ली। कोरोना का डेल्टा वेरिएंट सबसे पहले भारत में मिला था। इस वेरिएंट ने दुनियाभर में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ाए और भारत में हाहाकार की स्थिति पैदा कर दी थी। हालांकि, अब कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से भी ज्यादा घातक साबित हो रहा है इसका लांबडा वेरिएंट। मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है। यह वेरिएंट बीते चार हफ्तों के अंदर 30 से ज्यादा देशों में पाया गया है।

मलेशियाई स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को ट्वीट कर के इस बारे में जानकारी दी। ट्वीट के मुताबिक, ‘लांबडा स्ट्रेन सबसे पहले पेरू में मिला था। पेरू दुनिया का सबसे ज्यादा मृत्यु दर वाला देश है।’

ट्वीट में ऑस्ट्रेलियाई न्यूज पोर्टल news.com.au की रिपोर्ट का हवाला दिया गया था, जिसके मुताबिक यह स्ट्रेन यूनाइटेड किंगडम में भी मिला है। ‘द स्टार’ ने अपनी खबर में लिखा है कि शोधकर्ताओं को अब इस बात की चिंता है कि यह स्ट्रेन डेल्टा वेरिएंट से भी ज्यादा संक्रामक हो सकता है।

यूरो न्यूज के मुताबिक, पेरु में मई और जून माह के कोरोना सैंपलों में से 82 फीसदी में लांबडा वेरिएंट पाया गया है। वहीं, मई से जून माह के बीच अन्य दक्षिण अमेरिकी देश चिली में 31 फीसदी मामलों में यह स्ट्रेन मिला है।

Related posts

LIVE: भारत में कोरोना से तीसरी मौत, मुंबई में 64 वर्षीय मरीज की मृत्यु

admin

जम्मू कश्मीर व लद्दाख से फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड व इंटरनेट बंद करने की खबर गलत: गृह मंत्रालय

admin

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, चार आतंकी ढेर

admin

Leave a Comment