33 C
Lucknow
October 21, 2020
Janta ka Safar
प्रमुख खबरें राजनीति

बिहार में इस बार फिर बनेगी एनडीए सरकार–रामकृपाल

नवादा​ ​। पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के बेहतर विकास कार्यों के बदौलत इस बार फिर बिहार में एनडीए सरकार का बनना निश्चित है। जिसके लिए मतदाताओं की गोलबंदी साफ तौर पर दिख रही है । वे बुधवार को नवादा जिले के रजौली विधानसभा क्षेत्र के 11 पंचायतों के दौरे के बाद नवादा में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे ।उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना,राजौली के पूर्व विधायक कन्हैया कुमार, भाजपा वाणिज्य मंच के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रवि गुप्ता, प्रवक्ता भोला सिंह कुंभी, नंदकिशोर चौरसिया आदि उपस्थित थे ।

यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए राज्य सरकार से मिलकर 108 योजनाओं की शुरुआत की है । जिसके तहत गरीबों को जीवन यापन सहित चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में भी बड़ी राहत मिली है । उन्होंने कहा कि किसान मजदूरों के लिए 4 हजार करोड्ड रुपए की राशि दी गई। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत जन वितरण के अलावा हर परिवार के सदस्य को पांच 5 किलो अनाज दिया जा रहा है। अटल पेंशन योजना के तहत गरीबों को पेंशन दिए जा रहे हैं। उज्जवला योजना के तहत लाखों गरीबों को मुफ्त गैस का कनेक्शन व सिलेंडर मुहैया कराया गया ।

उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार ने व्यापक पैमाने पर विकास किया है ।सात निश्चय योजना के तहत गरीबों के घरों तक नल का जल के साथ पक्का नली गली का निर्माण कराया गया । उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ने विकास की रेखा खींची है ।जिसके बल पर इस बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनना निश्चित है । पूर्व विधायक कन्हैया कुमार ने कहा कि दो तिहाई बहुमत से बिहार में एनडीए सरकार बनेगी। भोला सिंह कुम्भी ने कहा कि बिहार में चौमुखी विकास के कारण एनडीए की सरकार ही बनेगी।

Related posts

शाहीन बागः गिरफ्तार आतंकी दंपती पर बड़ा खुलासा विदेशी आकाओं से संपर्क

admin

BJP सांसद सुब्रत पाठक समेत 4 नामजद और 25-30 लोगों पर मुकदमा दर्ज, काली पट्टी बांध राजस्व कर्मी लामबंद

admin

उत्तर प्रदेश की सरकार ने मंत्रियों से कहा – निष्क्रिय जनप्रतिनिधि और अफसरों की बनेगी गोपनीय रिपोर्ट

admin

Leave a Comment