10 C
Lucknow
January 25, 2021
Janta ka Safar
अपराध बड़ी खबर

दस लाख रुपये का इनामी नक्सली जोनल कमांडर मारा गया

गया । जिला के बाराचट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित कोलेश्वरी जोन के धनगाई के पास महुआरी गांव में कोबरा के कमांडो ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के जोनल कमांडर आलोक यादव को मुठभेड़ में शनिवार की देर रात मार गिराया है।

एसएसपी राजीव मिश्रा के अनुसार आलोक यादव को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर दस लाख रुपये का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के पूर्व नक्सलियों ने नदरपुर पंचायत की मुखिया शारदा देवी के देवर 36 वर्षीय वीरेंद्र यादव की हत्या गोली मारकर कर दी थी।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही 205 कोबरा के कमांडो दस्ता ने नक्सलियों को चुनौती देते हुए मोर्चा खोल दिया। इस मुठभेड़ में बेला गांव का एक ग्रामीण जयराम यादव (40) मारे गए जबकि तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक विकास यादव है। विकास पर नक्सलियों का लाइनर होने का आरोप है। एक कोबरा जवान भी घायल हुआ है। सभी घायलों का इलाज गया के एएनएमसीएच में किया जा रहा है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस ने एक एके- 47 और एक इंसास रायफल बरामद की है। साथ ही भारी संख्या में जिंदा और कारतूस का खोखा बरामद हुआ है।

Related posts

UP : फर्जी IRS और रॉ अधिकारी बनकर कर रहे थे ठगी, पांच गिरफ्तार

admin

UP : करीब 36 लाख ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में मानदेय की धनराशि ट्रांसफर

admin

यूपी का “गैंग्स ऑफ सीतापुर”, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा इलाका- देखें वीडियो   

admin

Leave a Comment