25.3 C
Lucknow
September 18, 2021
Janta ka Safar
ज्योतिष

बुध का हुआ राशि परिवर्तन, पढिए किन राशियों पर क्या पड़ेगा असर

Horoscope Today: खगोलीय घटनाओं में ग्रहों के दशा परिवर्तन को बहुत ही अहम माना जाता है। बुध ग्रह का आज राशि परिवर्तन हुआ है। 03 जून दिन गुरुवार को सुबह 03:46 बजे बुध ग्रह वृष राशि में प्रवेश करेगा। बुध वृष राशि में 07 जुलाई तक रहेगा। ऐसे में बुध के राशि परिवर्तन का 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। किसी के लिए यह किस्मत के दरवाजे खोलने वाला होगा, तो किसी के लिए नई चुनौतियां लेकर आएगा। आइए जानते हैं कि बुध के वृष राशि में प्रवेश करने का आपके जीवन में क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

  1. मेष राशि

बुध का गोचर दूसरे भाव में होगा। इस राशि वालों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। इस दौरान मेष राशि से संबंध रखने वालों को उनके कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में स्थिरिता आएगी और जीवन में भाई-बहन का पूरा सहयोग मिलेगा।

  1. वृषभ राशि

बुध का गोचर आपके लिए आपार सफलता लेकर आ रही है। वृषभ वाले छात्रों के लिए यह परिवर्तन शुभ साबित होगा।

  1. मिथुन राशि

बुध के गोचर से मानसिक तनाव हो सकता है। मिथुन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि बुध के गोचर के दौरान कार्यों में बाधाएं और खर्चों पर असर पड़ सकता है।

  1. कर्क राशि

बुध का यह राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति में उन्नति और शुभ परिणाम लेकर आएगा। इसके अलावा लंबे समय से रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। नौकरीपेशा वालों को शुभ समाचार मिल सकता है।

  1. सिंह राशि

बुध का गोचर दशम भाव में होगा। इस राशि वालों के लिए बुध का गोचर अत्याधिक लाभकारी साबित होगा, और आर्थिक लाभ होने की संभावना भी बनेगी। वाणी में मधुरता आपको काम को सफलता दिलाएगी।

  1. कन्या राशि

बुध के गोचर से मेहनत का शानदार परिणाम मिलेगा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। यह समय आपका भाग्योदय कर सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। नौकरी की संभावना बन सकती है।

  1. तुला राशि

वक्री बुध का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। इस परिवर्तन तुला राशि वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखने और पैसों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। कोर्ट-कचहरी के की वजह से मानसिक तनाव हो सकता है।

  1. वृश्चिक राशि

बुध के गोचर से कार्यक्षेत्र में आपार सफलता मिल सकती है, वहीं इस समय मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वैवाहिक जीवन में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

  1. धनु राशि

बुध के राशि परिवर्तन से नौकरी में तरक्की और व्यापार में मुनाफा हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। यह गोचर शुभ है, आपके लिए लाभकारी होगा।

  1. मकर राशि

बुध का गोचर आपके पांचवें भाव में होगा। यह गोचर आपको प्रतियोगी परीक्षा में शानदार सफलता देगा। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।

  1. कुंभ राशि

वक्री बुध का गोचर आपके चौथे भाव में होगा। यह आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा और अचानक धन लाभ के योग बनेंगे।

  1. मीन राशि

वक्री बुध का राशि परिवर्तन आपके तीसरे भाव में होगा, जिससे कमाई के साधन बढ़ेंगे। गोचर काल के दौरान यात्रा करने औऱ सेहत को लेकर सावधान रहने की जरुरत है।

Related posts

शनिवार का राशिफल, क्या कहते हैं आज आपके सितारे ​

admin

किसे लाभ किसे होगी हानि, जानिए कैसा रहेगा आज का दिन 

admin

राशिफल 10 जुलाई 2020: जानें आज किन राशि वाले जातकों को रखना होगा अपना ध्यान

admin

Leave a Comment