26 C
Lucknow
September 29, 2020
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

Mathura: जन्माष्टमी से पहले इस्कॉन मंदिर सील, विदेशी भक्तों सहित 22 कोरोना संक्रमित

ISCON MANDIR

मथुरा। प्रदेश में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के चलते इस बार जन्माष्टमी पर श्रद्धालु मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे, मंगलवार को इस्कॉन मंदिर के विदेशी भक्तों सहित 22 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिसके चलते आज दोपहर इस्कॉन मंदिर को सील कर दिया गया है, यह जानकारी मंदिर के पीआरओ रवि लोचन दास ने दी है।

गौरतलब हो कि मथुरा के वृंदावन में रमणरेती पर मार्ग स्थित इस्कॉन मंदिर में हालांकि लॉकडाउन के बाद से ही श्रद्धालुओं की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन मंदिर के अंदर ठाकुरजी की सेवा नियमित रूप से चल रही थी और दफ्तर का कार्य भी चल रहा था। दो दिन पहले मंदिर में सेवा कर रहे कुछ ब्रह्मचारियों को बुखार की शिकायत होने के बाद उन्हें एक निजी हॉस्पिटल में उपचार के लिए मंदिर प्रबंधन ने भेजा। जहां दो भक्त कोरोना पॉजिटिव निकले, इसी को आधार पर मंदिर में कार्यरत 365 ब्रह्मचारियों और गृहस्थों का कोरोना टेस्ट करवाया गया। जिनमें से अब तक 22 कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

मंगलवार दोपहर रवि लोचन दास ने बताया कि गत दिनों पूर्व इस्कॉन से जुड़े दो भक्तों के संक्रमित पाए जाने के बाद अब तक 365 लोगों के सैम्पल किए जा चुके हैं। जिनमें से अब तक 22 इस्कॉन भक्त कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन्हें जगन्नाथ मंदिर व गेस्ट हाउस आदि अलग-अलग स्थानों पर आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की टीम उपचार दे रही है। उन्होंने बताया कि मंदिर में ठाकुरजी की सेवा पूजा के लिए तय सेवायत व पुजारी के अलावा अब मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

Related posts

INX Media case : पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, तिहाड़ जेल से होगी रिहाई

admin

भाजपा ज्वाइन करने के बाद सिंधिया के खिलाफ फिर खुला 2018 में बंद हुआ केस

admin

लखनऊ : रक्षा मंत्री राजनाथ ने योगी के साथ आयोजित होने वाले डिफेंस एक्सपो-2020 की तैयारियों की समीक्षा की

admin

Leave a Comment