33 C
Lucknow
August 11, 2020
Janta ka Safar
ज्योतिष

तुला राशि वालों को मिलेगा धन लाभ, जानिए कैसा रहेगा आज दिन 

आज का राशिफ़ल – तु​ला राशि के लोगों के लिए आर्थिक मामले में आज का दिन बेहद खास रहेगा। किसी प्रकार के लिखित मामले में धन लाभ प्राप्त होगा। जबकि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए धन के मामले में समय खास नहीं है। हो सकता है किसी गलत निर्णय से धन अटक जाए। 

 

मेष –  शेयर बाज़ारसे अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा, हालाँकि आपको लॉटरी और सट्टेबाज़ी से दूर रहना होगा। परिवार से मिलने वाले इस सहयोग की वजह से आपके अंदर एक नई ऊर्जा आएगी और आप कुछ बेहतर करने में समर्थ होंगे।


वृषभ – किसी तरह की चल-अचल संपत्ति में पैसा लगेगा और उससे धन लाभ: भी हो सकता है। पुराना कर्जा चुका देंगे। आपकी ख़ुशियों में वृद्धि कर सकती है। मित्रों से आपके सम्बन्ध काफी अच्छे रह सकते हैं। आपकी मित्रों व पारिवारिक सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में लिप्त रहने की भी सम्भावनाएं हैं।
 
मिथुन -पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के हिसाब से आपको फायदा नहीं हो पाएगा। घर पर वाद-विवाद की स्थिति इंगित हो रही है इसलिए इन सभी मामलों को अपनी बुद्धि व समझदारी से हल करने की कोशिश करें। साहस व हिम्मत के साथ इस मुश्किल परिस्थिति से निकलने की कोशिश करें।
 
कर्क – पैसों के मामले में आपके साथ धोखा होने की भी संभावना है। लॉटरी, सट्टेबाज़ी, शेयर और कमोडिटी के मामले में धन हानि की संभावना है। घरेलू जीवन के लिए यह समय अच्छा प्रतीत होता नहीं दिख रहा। कुछ न कुछ पारिवारिक अशांति आपके साथ लगी रहेगी।
 
सिंह – अचानक धन लाभ: भी हो सकता है। दो तरफा इनकम के मौके भी मिल सकते हैं घरेलू जीवन के लिए यह समय काफी अच्छा नज़र आ रहा है। घर में नवीनीकरण, सजावट का कार्य एवं विलासिता संबंधी वस्तुओं की ख़रीददारी होने की संभावना है।
 
कन्या -इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी आपको मिलेगा। आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा संघर्षमय रह सकता है। आप मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर निकल सकते हैं। मानसिक शांति प्राप्त करने हेतु किसी आध्यात्मिक कार्य की तरफ आपका रुझान बढ़ना संभव है।
 
तुला –  आर्थिक स्थिति में पहले से और सुधार होने के योग बन रहे हैं। पैसों की कमी नहीं रहेगी। वाहन या किसी तरह की संपत्ति भी खरीदने के योग बन रहे हैं। घरेलू जीवन सामान्य रुप से चलता रहेगा। आप अपना निवास स्थान बदल सकते हैं अथवा कार्यक्षेत्र के चलते घर से दूर रह सकते हैं। 
 
वृश्चिक – पैसों के मामले में आपके साथ धोखा होने की भी संभावना है। लॉटरी, सट्टेबाज़ी, शेयर और कमोडिटी के मामले में धन हानि की संभावना है। दोस्तों के साथ अनबन खत्म हो सकती है। दोस्त आपको सहयोग देते रहेंगे। परिवारजनों के साथ रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। संवेदनशील मामलों को संभालने में आप पूरी तरह सफल हो सकते है। 
 
धनु –  वाहन संबंधी खर्चा भी होने के योग बन रहे हैं। सुख-सुविधा और मनोरंजन के नाम पर भी आप ज्यादा पैसा खर्चा कर सकते हैं। आप मानसिक तौर पर मजबूत बनने की कोशिश करें। कुछ बड़े और जरूरी कामों में आपको दृढ़ निश्चय से सफलता मिल जाएगी।
 
मकर – आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नए इनकम सोर्स मिलेंगे। जिनसे आपकी आय बढ़ेगी। वक्तिगत जीवन पर ध्यान देने की ज्यादा ज़रुरत रहेगी। इसलिए इस दौरान विवादों से बचने की कोशिश करें। क्योंकि इससे आपकी खुशियां और प्रगति दोनों प्रभावित हो सकती हैं।
 
कुम्भ – आर्थिक नुक़सान की संभावना बन रही है। आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। घरेलू जीवन की बात करें तो यह समय आपके लिए मंगलमय हो सकता है। घर में धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम होने के आसार रहेंगे। 
 
मीन – आपको धन लाभ: का बहुत अच्छा अवसर मिल सकता है। आपकी मानसिक ऊर्जा चरम पर रहेगी। घरेलू जीवन के लिए प्रतिकूल हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य की सेहत ख़राब रहने की आशंका है।

Related posts

महाशिवरात्रि 21 फरवरी 2020 : जानिए इसका अर्थ, शुभ मुहूर्त और व्रत कथा

admin

कलअंतरिक्ष में दिखेगा हैरतअंगेज नजारा..

admin

​क्या होगा आज आपके जीवन में, देखें आज का राशिफल ​

admin

Leave a Comment