33 C
Lucknow
August 11, 2020
Janta ka Safar
ज्योतिष

जानिये कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

मेष –  ​ पैसों को लेकर धैर्य रखें। पैसों की स्थिति में जल्दी ही अच्छा बदलाव आ सकता है। ऑफिस में आपको कोई बड़ा काम भी दिया जा सकता है। आप परिवार के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। इसके अलावा घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी होने की संभावना है।

वृषभ – ​आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों की इनकम बढ़ सकती है। बिजनेस करने वालों को भी बड़ा फायदा हो सकता है। मित्रों के संग उठने बैठने व घूमने-फिरने के आपको अनेक मौके मिलेंगे। भाई-बहनों से सुख की प्राप्ति होगी।

मिथुन -आपको धन लाभ: का बहुत अच्छा अवसर मिल सकता है। आपकी मानसिक ऊर्जा चरम पर रहेगी। आप शांति व सौहार्द की खोज में आध्यात्मिक व धार्मिक चीज़ों की ओर झुकने लग जाएंगे। अधिक आशावादी होने की कोशिश करें, इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

कर्क – कारोबार बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है। आपको उधार दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं। अपने आत्म-विश्वास में कमी महसूस कर सकते हैं तो कुछ पारिवारिक जीवन में तनाव महसूस करेंगे।

सिंह –  एक्स्ट्रा इनकम के सोर्स मिल सकते हैं। अपोजिट जेंडर वालों की मदद से भी धन लाभ: हो सकता है। भाई-बहनों व मित्रों से आपके सम्बन्ध उत्तम बने रहेंगे। कुछ पुराने मित्रों से आपकी मुलाकातें हो सकती है जो कि आपके लिए यादगार साबित होंगी।

कन्या – सरकारी कामों में पैसा लगने के योग हैं। किसी तरह का चालान या पैनल्टी लग सकती है। संभलकर रहना होगा। पारिवारिक स्तर पर ख़ुशियों में बढ़ोत्तरी संभव है। इस दौरान मनोरंजन हेतु आप परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

तुला –  पैसे कमाने और सेविंग बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और सफल भी हो सकते हैं। पारिवारिक व सामाजिक तौर पर आपको मान-सम्मान प्राप्त होने के आसार हैं। इस दौरान कुछ प्रभावशाली लोगों से आपकी मुलाक़ातें हो सकती हैं जो कि आगे चलकर आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी।

वृश्चिक – सरकारी कामों में पैसा लगने के योग हैं। किसी तरह का चालान या पैनल्टी लग सकती है। संभलकर रहना होगा। पिता की ओर से कुछ समस्याएं इंगित हो रही हैं लेकिन घबराएं नहीं क्योंकि यह प्रॉब्लम्स अंत तक सुलझ जाएंगी।

धनु –  आर्थिक स्थिति में पहले से और सुधार होने के योग बन रहे हैं। पैसों की कमी नहीं रहेगी। वाहन या किसी तरह की संपत्ति भी खरीदने के योग बन रहे हैं। घरेलू जीवन के लिए यह समय काफी अच्छा रह सकता है। इस दौरान आपके स्वभाव में धर्म के प्रति रुचि जाग्रत होगी।

मकर -आपको धन लाभ: का बहुत अच्छा अवसर मिल सकता है। आपकी मानसिक ऊर्जा चरम पर रहेगी। बच्चों के साथ आपका टकराव हो सकता है। विशेषकर वे बच्चे जो घर से बाहर रह रहे हैं, उनके साथ व्यवहार में थोड़ी परिपक्वता दिखाएं

कुम्भ -कारोबार बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है। आपको उधार दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं। परिवार के साथ कुछ आनंद दायक पल बिताने के मौके आपको मिल सकते हैं। प्रेम व मीठी वाणी को हथियार बनाकर आप अपने रिश्तों को ख़ुशनुमा रख सकते हैं।

मीन – आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। नौकरी और बिजनेस में भी फायदा बढ़ेगा। इन्क्रीमेंट होगा। पारिवारिक जीवन में अच्छा संतुलन बनाएं रखने की ज़रूरत है। हालांकि आपके निजी जीवन में शांति बनी रहेगी लेकिन परिवार के सदस्य खुश नहीं रहेंगे। वैसे बातचीत के माध्यम से आप अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

Related posts

कोरोना के चलते अगर जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल नहीं हो सकते हैं तो घर पर पढ़ें राशि मंत्र

admin

साढ़ेसाती 2020 : जानिए शनि साढ़ेसाती में किस अंग पर पड़ता है खास प्रभाव

admin

मकर राशि को खुश कर देगा साढ़ेसाती का अंतिम चरण, 24 जनवरी से क्या फल देगा शनि का परिवर्तन

admin

Leave a Comment