38 C
Lucknow
April 6, 2021
Janta ka Safar
खेल

आईएसएल-7 : गोंजालेज की गलती ने गोवा से जीत छीनी, हाईलैंडर्स ने बराबरी पर रोका

गोवा । सुपर-सब अमरजीत सिंह ने 80वें मिनट गोल करते हुए गुरुवार रात यहां के तिलक मैदान पर खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग के सातवें सीजन के 82वें मैच में एफसी गोवा की जीत पक्की कर दी थी लेकिन 83वें मिनट में इवान गोंजालेज की गलती के कारण उसे नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी से अंक बांटना पड़ा। 

गोंजालेज की गलती के कारण हाईलैंडर्स को मैच की दूसरी पेनाल्टी मिली और इस पर गोल करते हुए फेडरिको गालेघो ने अपनी टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी। 80वें मिनट तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं। 

अमरजीत ने अंतर पैदा करने वाला गोल करते हुए गोवा के लिए तीन अंक सुरक्षित कर दिए थे लेकिन अपने ही खिलाड़ी की एक गलती ने उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। बराबरी के इस मुकाबले के बावजूद गोवा की टीम 11 टीमों की तालिका में एक स्थान चढ़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि हाईलैंडर्स 22 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

 गोवा और हैदराबाद एफसी के भी 15 मैचों से 22 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण गोवा तीसरे जबकि हैदराबाद चौथे क्रम पर है। इस रोमांचक मुकाबले के पहले हाफ का स्कोर 1-1 की बराबरी पर छूटा। गोवा ने जहां 21वें मिनट में गोल करते हुए लीड ली थी, वहीं हाईलैंडर्स ने 41वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल कर हिसाब बराबर कर दिया। गोवा के लिए पहला गोल एलेक्सजेंडर जेसुराज ने अल्बर्टो नोग्वेरा की मदद से किया। बॉक्स में मौजूद नोग्वेरा ने जितनी चपलता से जेसुराज को पास दिया था, उतनी ही चपलता से उन्होंने गोल करते हुए गौर्स का खाता खोल दिया। 

 गेंद पर अधिक समय तक कब्जा बनाए रखने वाली गोवा की टीम ने इस स्कोर को 40वें मिनट तक बचाए रखा लेकिन इसी मिनट में हाईलैंडर्स को एक पेनाल्टी हासिल हुआ, जिस पर 41वें मिनट में गोल कर फेडरिको गालेघो ने स्कोर 1-1 कर दिया। हाईलैंडर्स को यह पेनाल्टी गोवा के पहले गोल में एसिस्ट करने वाले नोग्वेरा द्वारा बॉक्स में लुइस माचादो को गिराने के कारण मिला, जिस पर गालेघो ने कोई गलती नहीं की। इंजुरी टाइम में मैदान पर गेंद पाने के प्रयास में गालेघो और गोवा के सेवियर गामा के बीच रस्सा-कस्सी हुई, जिसमें दोनों खिलाड़ी बुरी तरह जख्मी दिखाई दिए। हालांकि दोनों की मरहम पट्टी की गई और फिर दोनों ने खेल जारी रखा। 

 गोवा ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जेसुराज को बाहर कर अमरजीत सिंह को अंदर लिया। 47वें मिनट में हाईलैंडर्स की अग्रिमपंक्ति ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन गालेघो के पास पर देशोर्न ब्राउन काफी करीबी मौका चूक गए। 57वें मिनट में नॉर्थईस्ट को डेंजरस एरिया में एक फ्रीकिक मिला लेकिन जार्ज ओर्टिज इसका फायदा नहीं उठा सके। 59वें मिनट में गोवा के गोलकीपर धीरज सिंह ने गालेघो का एक करीबी प्रयास रोकते हुए हाईलैंडर्स को लीड लेने से रोका। 61वें मिनट में हाईलैंडर्स ने एक बदलाव किया। 

 66वें मिनट में नॉर्थईस्ट के आशुतोष मेहता के रूप में मैच की पहली बुकिंग हुई। हाईलैंडर्स लगातार हमले कर रहे थे लेकिन गोवा का डिफेंस चौकन्ना था। 65वें और 69वें मिनट में गोवा के डिफेंस ने गोलकीपर धीरज के नेतृत्व में हाईलैंडर्स के दो अच्छे हमलों को बेकार किया। गोल की आस में दोनों टीमों ने 78वें मिनट में एक-एक बदलाव किया। 

अपने डिफेंस की मेहनत गोवा की टीम को उस समय काम आई, जब सुपर सब अमरजीत ने 80वें मिनट में गोल करते हुए उसे 2-1 से आगे कर दिया। इसी बीच, 83वें मिनट में बॉक्स में गोंजालेज द्वारा आशुतोष को गिराने के कारण हाईलैंडर्स को पेनाल्टी मिली, जिस पर गालेघो ने स्पॉट किक से कोई गलती नहीं की और दूसरी बार अपनी टीम को इस मैच में बराबरी पर ले आए। 

Related posts

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो पर जश्न मनाने के कारण टेस्ट मैच खेलने पर लगा प्रतिबंध

admin

पूर्व कप्तान जार्ज बेली होंगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयनकर्ता

admin

कोरोना के कारण मुशफिकुर को शेर ए बांग्ला स्टेडियम पर अभ्यास की अनुमति नहीं

admin

Leave a Comment