33 C
Lucknow
October 21, 2020
Janta ka Safar
खेल

आईपीएल : रोहित ने की टीम के आक्रामकता की तारीफ

अबू धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच जीतने के बाद, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के आक्रामकता की तारीफ की है। मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 49 रन से हराकर इस साल के आईपीएल में अपनी पहली जीत हासिल की। रोहित शर्मा को 80 रन की उनकी पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया।

रोहित ने मैच के बाद कहा,”आज हमने अपनी योजनाओं को अच्छे से क्रियान्वित किया। हमने आक्रामक रवैया अपनाया। विकेट अच्छा था और ओस कम हो रही थी। मैंने पुल शॉट खेलने का काफी अभ्यास किया था,जिसके कारण मैच में मैं यह शॉट खेल सका। मैं अपनी टीम के आक्रामक रवैये से बहुत खुश हूं। मैंने पिछले छह महीनों के समय में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है और पिच में कुछ समय बिताना चाह रहा था। पहले मैच में मैं सफल नहीं हुआ, लेकिन खुशी हुई कि केकेआर के खिलाफ अपनी लय हासिल कर सका।”

रोहित ने कहा,”हम नहीं जानते थे कि आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा इसलिए हम एक तेज गेंदबाजी आक्रमण चाहते थे जो वानखेड़े में कारगर हो। लेकिन गेंद यहाँ पर पहले छह ओवरों में स्विंग कर रही थी। हम ट्रेंट बोल्ट और पैटिंसन के साथ ज्यादा नहीं खेले हैं, लेकिन यह अच्छा था कि दोनों हमारी टीम में हैं। इन परिस्थितियों में खेलने के लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ता है। मैं अंत में थोड़ा थक गया था और यह हमारे लिए एक सबक था कि एक सेट बल्लेबाज को अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमने इसे अतीत में देखा है और यही मैंने करने की कोशिश की है।”

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित बीस ओवरों में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 80 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने भी 47 रनों की पारी खेली। केकेआर के गेंदबाजों ने लगातार छोटी लेंथ पर गेंदबाजी की, परिणामस्वरूप रोहित ने मिले मौके को भुनाते हुए बेहतरीन पारी खेली। 195 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए, मुंबई ने केकेआर को 146 रनों पर रोक दिया। मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिये।

बुमराह ने इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए और इसके साथ ही मुंबई ने काफी आरामदायक जीत हासिल की। मुंबई इंडियंस की टीम अपने अगले मुकाबले में 28 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करेगी।

 

Related posts

16 महीने तक बाहर रहने के बाद एंजेलो मैथ्यूज की श्रीलंका T20 टीम में वापसी

admin

IPL 2020 पर कोरोना का असर, नहीं मिल रहे प्रायोजक 

admin

सुनील गावस्कर ने चुनी मुंबई इंडियंस की टीम

admin

Leave a Comment