23.9 C
Lucknow
September 18, 2021
Janta ka Safar
खेल

भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने तोड़ा 22 साल पुराना रिकार्ड

cricket

ब्रिस्टल। इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन पहले विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी कर भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। मंधाना और शैफाली ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंजू जैन और चंद्रकांता कौल का 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

वर्ष 1999 में इंग्लैंड के ही खिलाफ अंजू (59 रन) और चंद्रकांता (66 रन) ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी। शैफाली टेस्ट पदार्पण पर अर्धशतक लगाने वाली दूसरी सबसे कम उम्र की महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोहमरी लोगटेनबर्ग अभी भी टेस्ट डेब्यू पर अर्धशतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर हैं।

बता दें कि भारतीय सलामी बल्लेबाजों के ठोस शुरूआत के बावजूद इंग्लैंड ने अंतिम सत्र में पांच विकेट लेकर मैच में जोरदार वापसी की। एक समय 167 पर कोई विकेट नहीं गंवाने वाली भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने पर 187 रनों पर पांच विकेट खो दिये। हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा क्रमश: चार और शून्य पर नाबाद लौटीं। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 396 रन बनाकर घोषित कर दी थी।

Related posts

भारत-श्रीलंका T20 सीरीज : मैच में जसप्रीत तोड़ सकते हैं अश्विन और चहल का रिकॉर्ड

admin

Road Safety World Series : सचिन-सहवाग समेत ये 12 भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे ये सीरीज

admin

फ्रेंच ओपन: रिकॉर्ड 13वीं बार फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

admin

Leave a Comment