33 C
Lucknow
October 21, 2020
Janta ka Safar
खेल प्रमुख खबरें

INDvsNZ, 2nd T20I: एक बदलाव के साथ कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

दूसरे टी-20 मैज में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को शामिल किया जा सकता है। हालांकि, सैनी अपनी अतिरिक्त तेजी के कारण इस छोटे मैदान पर ज्यादा रन लुटा सकते हैं।

भारतीय टीम के रविवार (26 जनवरी) को ईडन पार्क में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में विजेता संयोजन में बदलाव करने की संभावना नहीं है, लेकिन गेंदबाजी विभाग में कुछ बदलाव करना हैरानी भरा नहीं होगा। दूसरे टी-20 मैज में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को शामिल किया जा सकता है। हालांकि, सैनी अपनी अतिरिक्त तेजी के कारण इस छोटे मैदान पर ज्यादा रन लुटा सकते हैं।

बल्लेबाजी में विराट कोहली कप्तान के रूप में संतुष्ट थे कि मध्यक्रम ने दबाव में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। श्रेयस अय्यर ने 29 गेंद में नाबाद 58 रन की पारी खेलकर अपना चौथा स्थान मजबूत कर लिया है। यह दौरे की अच्छी शुरुआत है। भारत ने ऑकलैंड में खेले गए पहले मैच में 204 रन के लक्ष्य को हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारतीय टीम के लिए रवानगी से पहले लगातार फेरबदल करने को लेकर चिंता बनी हुई थी जैसा कि 2019 विश्व कप से पहले वनडे टीम में हुआ था।

रोहित शर्मा: रोहित शर्मा पिछले कुछ वक्त में टी-20 क्रिकेट में ज्यादा शानदार खेल नहीं दिखा पाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 में वह 7 रन के निजी स्कोर पर आउट गए है। रोहित ने इस मैच में एक छक्का जड़ा और इसके बाद वाली गेंद पर आउट हो गए। पिछले 10 टी-20 मैचों में उन्होंने तीन अर्धशतक जड़े, लेकिन बाकी 7 मैचों में वह सिर्फ 62 रन ही बना पाए। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वह इस फॉर्मेट में फॉर्म में लौटना चाहेंगे। टीम में उनकी ओपनिंग पोजिशन पर कोई सवाल नहीं है।

केएल राहुल (विकेटकीपर): क्या ऐसी कोई स्थिति है, जिसमें केएल राहुल इस समय बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं? अगर 2018 का ऋषभ पंत के लिए था तो वहीं 2020 बतौर  विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल का साल है। उन्होंने खुद को टीम में एक नई भूमिका के रूप में पाया और इस विकेटकीपर की भूमिका को वह एन्ज्वॉय भी कर रहे हैं। उन्हें निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में भी आजमाया गया और उन्होंने 52 गेंदों पर 80 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया। ऑकलैंड टी-20 में वह बतौर ओपनर उतरे और शानदार अर्धशतक भी जमाया।

Related posts

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना: अब नवम्बर तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज

admin

आत्मनिर्भर श्रमिक, पैतृक भूमि में सब्जी की खेती कर बदली किस्मत 

admin

घर बैठे ऑर्डर करे शराब, Swiggy ने रांची में की शुरुआत

admin

Leave a Comment