33 C
Lucknow
September 30, 2020
Janta ka Safar
ज्योतिष

कैसा रहेगा आज का दिन, देखिये राशिफल ​

मेष​ :  ​ पैसों के मामले में आपके साथ धोखा होने की भी संभावना है। लॉटरी, सट्टेबाज़ी, शेयर और कमोडिटी के मामले में धन हानि की संभावना है। परिवार में किसी के साथ पहले कोई विवाद हुआ था तो वह निपट जाएगा। आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। संबंधों की मधुरता बढ़ाने में सफल रहेंगे।  ​

​वृषभ : ​आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं। शेयर बाज़ार और कमोडिटी से आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा हो सकता है। अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कर सकते हैं। आमतौर पर किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे और दूसरों को भावनात्मक ढंग से समझने की कोशिश भी करेंगे।

मिथुन : ​शेयर, कमोडिटी या किसी भी तरह के पुराने निवेश से फायदा होने की संभावना है। ज़मीन-ज़ायदाद संबंधी निवेश करने के योग बनेंगे। घरेलू जीवन का पूर्ण आनंद लेने का आप प्रयास करेंगे। खाने-पीने, मनोरंजन और अपने शौक को पूरा करने के लिए आप पैसे ख़र्च कर सकते हैं।

कर्क : ​आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। नौकरी और बिजनेस में भी फायदा बढ़ेगा। इन्क्रीमेंट होगा। परिवार में किसी ख़ास व्यक्ति के साथ आपका मनमुटाव संभव है। इसलिए बेहतर होगा कि इस अवधि में आप अपनी वाणी का संयम से प्रयोग करें।

सिंह : ​मार्केट में लंबे समय के लिए पैसा लगाना आपके लिए अच्छा है। विदेशी व्यापार से भी अच्छा फायदा हो सकता है। आपका व्यवहार और स्वभाव, कुछ लोगों को आकर्षित कर सकता है। कुछ पुराने दोस्त भी आज आपको मिल सकते हैं। नए लोगों से भी दोस्ती हो सकती है।

कन्या : ​लेन-देन और निवेश में थोड़ी सावधानी जरूर रखें। कोई भरोसेमंद इंसान भी आपके साथ धोखा कर सकता है। घरेलू जीवन के लिए उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा।

तुला : ​आर्थिक स्थिति में पहले से और सुधार होने के योग बन रहे हैं। पैसों की कमी नहीं रहेगी। वाहन या किसी तरह की संपत्ति भी खरीदने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन संतोषमय बना रहेगा। आपके छोटे-मोटे सभी घरेलू कार्य सरलता से पूर्ण होने के आसार हैं। जिससे आपको आत्मसंतोष की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक : ​आप अच्छी फाइनेंशियल प्लानिंग कर सकते हैं। इनकम के नए सोर्स भी आपको मिल सकते हैं। मनोरंजन के साधनों में आपके लगे रहने की संभावना है। कार्यक्षेत्र से छुट्टी लेकर आप परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

धनु : ​पैसों के लेन-देन में जोखिम न लें। आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से भी बचें। लगभग आप पैसों के जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे। पारिवारिक स्तर पर यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी। घरेलू लोगों में आपसी प्रेम बना रहेगा। आप अपनी सुख-सुविधाओं हेतु कोई महँगा उपकरण भी ख़रीद सकते हैं।

मकर : ​ पैसों के लेन-देन में जोखिम न लें। आर्थिक स्थिति को लेकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से भी बचें। लगभग आप पैसों के जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे। माता-पिता दोनों को अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखना चाहिए। किसी घनिष्ठ मित्र का साथ आपको कुछ मानसिक राहत दे सकता है।

कुम्भ : ​वाहन संबंधी खर्चा भी होने के योग बन रहे हैं। सुख-सुविधा और मनोरंजन के नाम पर भी आप ज्यादा पैसा खर्चा कर सकते हैं। परिवार और परिवार के लोग, पार्टनर, दोस्त, प्रेमी, साथ काम करने वाले लोग किसी न किसी तरह आपकी पूरी मदद कर सकते हैं।

मीन : ​बिजनेस में रुका हुआ पैसा भी मिलेगा। लॉटरी से आपको अच्छे पैसे मिल सकते हैं। स्टॉक मार्केट में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। परिवार में किसी ख़ास व्यक्ति के साथ आपका मनमुटाव संभव है। इसलिए बेहतर होगा कि इस अवधि में आप अपनी वाणी का संयम से प्रयोग करें। ​​

Related posts

24 जनवरी को शनि बदलने वाले हैं अपनी राशि, साढ़ेसाती और ढैया का क्या होगा 12 राशियों पर प्रभाव, जानिए

admin

love Astrology 2020 : प्रेम जीवन के लिए कैसा है नया साल, जानिए

admin

आर्थिक राशिफल 2020 : कैसे होगी आर्थिक रूप से उन्नति, राशिफल 2020 के अनुसार पढ़ें 12 राशियां

admin

Leave a Comment