33 C
Lucknow
May 7, 2021
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश प्रमुख खबरें

होली पर रंग-गुलाब, पिचकारी से बाजारों में रौनक

मेरठ । होली के त्योहार की रंगत बढ़ती जा रही है। बाजार भी रंग-गुलाल और पिचकारी से गुलजार हो गए हैं। लोग भी जमकर खरीदारी कर रहे हैं। गुझिया, मठरी, नमकपारे, मसाला समोसा की जमकर बिक्री हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे और पिचकारी खूब बिक रही है।

कोरोना आपदा ने होली को भी प्रभावित किया है। पिछले वर्ष लगे लाॅकडाउन ने होली को पूरी तरह से बेरंग कर दिया था। इस बार बाजार में थोड़ी रंगत आई है। सदर बाजार, वैली बाजार, शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्किट आदि बाजारों में रंग-गुलाब, नई-नई पिचकारी आ गई है। इसके साथ ही होली के पकवानों की खूब बिक्री हो रही है। मठरी, पापड़ी, नमक पारे, गुझिया, मठरी, शक्कर पारे आदि की खरीदारी हो रही है।

मोदी के मुखौटे पिचकारी की धूम

बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे और उनके चित्रों की पिचकारी की खूब धूम है। लोग अपने बच्चों के लिए ये मुखौटे व पिचकारी खरीद रहे हैं। सदर बाजार के विक्रेता सचिन गुप्ता का कहना है कि लोगों में मोदी के मुखौटे व पिचकारी की काफी मांग है। 

हर्बल रंग की मांग सबसे ज्यादा

रसायनिक रंगों की बजाय लोगों में हर्बल रंगों से होली खेलने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस कारण बाजार में भी हर्बल रंग-गुलाल की भरमार हो गई है। सेंट्रल मार्किट के विक्रेता पंकज का कहना है कि लोग रसायनिक की बजाय हर्बल रंगों की खरीदारी कर रहे हैं।

फूलों से खेली जा रही होली

विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और संगठनों द्वारा इस बार फूलों से भी होली खेली जा रही है। विश्व संवाद केंद्र पर पत्रकार होली मिलन कार्यक्रम में फूलों से होली खेली गई। किचन गार्डन क्लब ने भी होली उत्सव में फूलों से होली खेली। विधायक सोमेंद्र तोमर ने भी जागृति विहार व शास्त्रीनगर में कार्यकर्ताओं के साथ फूलों की होली खेली।

Related posts

बिना शव लिए घर लौटे परिजन

admin

देश में 24 घंटो में करीब कोविड-19 के 23000 मामले

admin

लखनऊ में दिनदहाड़े BBD छात्र हत्‍याकांड में 24 घंटे में एक हत्‍यारोपित अमन गिरफ्तार, CC कैमरे में दिखा खूनी मंजर

admin

Leave a Comment