23.9 C
Lucknow
September 17, 2021
Janta ka Safar
ज्योतिष प्रमुख खबरें बड़ी खबर

Guru Rashi Parivartan 2021: Guru हो रहे वक्री इसका सभी राशियों पर पड़ेगा ये असर

Guru Rashi Parivartan 2021

Guru Rashi Parivartan 2021: गुरू (Guru) ग्रह आज से वक्री हो रहे हैं। जिसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा। उनकी बदली चाल आपदाएं भी लाती है। Astrology में इसे बड़ी घटना माना जाता है। गुरू 20 जून को करीब 8 बजे वक्री होकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं कि इसका किन राशियों पर क्या असर पड़ेगा।

मेष(Aries)
पारिवारिक जीवन में भी समस्याएं देखने को मिल सकती हैं। ज्‍यादा मेहनत करने के साथ-साथ खर्चों पर भी नियंत्रण रखना होगा। वरना धन हानि की आशंका है।

वृष(Taurus)

जल्‍दबाजी करने की बजाय किसी काम को सोच-समझकर करें। घर-परिवार का माहौल अच्‍छा रहेगा, पर वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए। किसी नए काम में निवेश न करें। आर्थिक लाभ भी हो सकता है।

मिथुन(Gemini)

किस्‍मत की बजाय मेहनत से सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन आनंददायी रहेगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क(Cancer)

कर्क राशि वालों के लिए यह परिवर्तन बहुत अच्‍छा है। लगभग हर क्षेत्र में लाभ के आसार हैं। धन लाभ होगा लेकिन सेहत को लेकर सचेत रहना होगा।

सिंह(Leo)

कर्ज के लेन-देन से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में किसी पर भी आंख बंद करके विश्‍वास करने पर धोखा हो सकता है।

कन्या(Virgo)

व्यवसाय और वैवाहिक जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। विरोधी परास्त होंगे। सेहत का ध्यान रखें।

तुला(Libra)

धन संबंधी समस्‍या हो सकती है। पैसों के लेन-देन से बचना ही बेहतर होगा। नए काम में निवेश करने से भी बचें। प्रेम संबंधों में समस्‍याएं आ सकती हैं।

वृश्चिक(Scorpio)

थोड़े से प्रयासों से ही सफलता मिलेगी। वाद-विवाद से दूर रहें। धन लाभ हो सकता है। पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे। घर-संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं। घर-परिवार में परेशानी आ सकती है।

धनु(Sagittarius)

मान-सम्‍मान मिलेगा, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कुछ मामलों में गुरु का राशि परिवर्तन अच्‍छा है। धैर्य से काम लें। परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है।

मकर(Capricorn)

खान-पान का विशेष ख्याल रखें। घर-परिवार की समस्याएं धीरे-धीरे दूर होती चली जाएंगी। आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है। खर्चों पर नियंत्रण रखें। आमदनी बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को और बढ़ाएं।

कुंभ(Aquarius)

गुरु इसी राशि में वक्री होने जा रहे हैं। लिहाजा इस पर असर ज्‍यादा रहेगा। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा पर अनजान लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। मान-सम्मान बढे़गा और कार्यक्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा मिलेगी।

मीन(Pisces)


धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक लाभ भी हो सकता है। शिक्षा में लाभ होगा। मान-सम्मान बढे़गा और विरोधी परास्त होंगे।

Related posts

Corona Virus: केरल में मिला कोरोना वायरस का तीसरा मरीज, वुहान से लौटा था शख्स

admin

धमकीबाज सांसद हुआ बेपर्दा, मुंबई में ना घुसने की दी धमकी

admin

Twitter ने सुधारी गलती, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हैंडल पर ब्लू टिक बहाल

admin

Leave a Comment