25 C
Lucknow
November 30, 2020
Janta ka Safar
देश दुनिया प्रमुख खबरें

पुलिसकर्मी देश संभाले उनके परिवार की रक्षा सरकार करेगी: शाह

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस के जवानों से कहा है कि आप देश को संभालिए, आपके परिवार की रक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है और वह उनकी सुरक्षा करेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुलिस क्षेत्र में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जो सभी फोर्स के लिए लाभदायक होंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने बुधवार को पुलिस स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर दिल्ली स्थित पुलिस स्मारक पर परेड का आयोजन किया गया। यहां केंद्रीय गृह मंत्री ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी ।

शाह ने पुलिस परेड को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस के जवानों एकने देश की सुरक्षा के लिए बलिदान दिया है और उनके बलिदान के कारण आज देश विकास की ओर आगे बढ़ रहा है।

शाह ने कहा कि जब देश में लोग अपने त्यौहार, उत्सव मनाते हैं तब पुलिसवाले अपने परिवार से दूर ड्यूटी कर रहे होते हैं । उन्होंने बताया कि इस वर्ष 260 पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान शहादत दी है, आज स्मारक के जरिए नई पीढ़ी को पुलिस के बलिदान के बारे में जानने को मिल रहा है।

गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण देश में लागू लॉकडाउन को सफल बनाने में में पुलिस की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण रही। इस दौरान कोरोना के कारण एनके343 पुलिसकर्मियों की मौत भी हुई है।

शाह ने कहा कि पुलिस के लिए चुनौतियां लगातार बढ़ रही हैं, आतंकवाद,नकली करेंसी, ड्रग्स, महिलाओं के खिलाफ अपराध समेत कई चुनौतियां समाज में आ रही हैं, जिनका सामना करना है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पुलिस के क्षेत्र में तकनीकी को बढ़ोतरी दी जाएगी। इसके साथ ही अब 12वीं कक्षा के बाद से ही बच्चों को सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाएगी।

कार्यक्रम में गृह सचिव अजय भल्ला, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारअजित डोभाल, सीबीआई प्रमुख समेत तमाम बलों के प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related posts

राहुल के साथ बातचीत में छलका मजदूरों का दर्द, बताया सरकार से 1 रुपये तक की नहीं मिली मदद…

admin

भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के ताजपोशी के बहाने BJP ने किया अपना शक्ति प्रदर्शन

admin

Covid-19 Updates : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8171 नए मामले, 204 लोगों की मौत

admin

Leave a Comment