23 C
Lucknow
March 2, 2021
Janta ka Safar
प्रमुख खबरें राजनीति

पूंजीपतियों का कर्ज माफ और अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी है सरकार : राहुल

नई दिल्ली । केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस का हमला लगातार जारी है। कांग्रेस ने एक बार फिर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार कुछ पूंजीपतियों का कर्ज माफ करने के साथ अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में लगी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर पूंजीपतियों के प्रतिवर्ष माफ किए गए लोन का ग्राफिक्स शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “अपने सूट-बूट वाले दोस्तों का 875000 करोड़ क़र्ज़ माफ़ करने वाली मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ़ करने में लगी है।”

इससे पहले भी राहुल केंद्र सरकार पर किसानों की परवाह नहीं करने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने यहां तक कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसानों से ज्यादा पूंजीपतियों के लाभ की चिंता है। अगर ऐसा नहीं होता को किसानों की फसल सस्ते दाम में पूंजीपति दोस्तों को दिलाने के लिए सरकार कानून का सहारा नहीं लेती।

उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों के खिलाफ 53 दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। प्रदर्शनकारी कृषि कानूनों को रद्द करने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी जामा पहनाने की मांग पर अड़े हैं। जबकि सरकार सिर्फ संशोधन करने को ही तैयार है। इसी को लेकर किसानों और सरकार के बीच पिछले नौ दौर की वार्ता बेनतीजा रही है। हालांकि आगामी 19 जनवरी को एक बार फिर सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत होनी है।​

Related posts

टीम मोदी में बगावत, मंत्री ने दिया इस्तीफा  ​

admin

देश का पहला राज्य बना UP जहा अस्पतालों में 1 लाख कोविड बेड बनाने का गौरव हासिल किया

admin

Citizenship Amendment act : मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मो. नशीद ने कहा – भारत के लोकतंत्र में यकीन

admin

Leave a Comment