26 C
Lucknow
June 17, 2021
Janta ka Safar
बिज़नेस

रिफाइनरी या ओएनजीसी के सीएसआर फंड से ट्रामा सेंटर स्थापना की मांग हुई तेज

बेगूसराय । जिले में सड़क हादसे में मौत की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी के सीएसआर फंड से ट्रामा सेंटर स्थापित करने की मांग तेज होती जा रही है। अब माया कौशल्या फाउंडेशन ने सोमवार को प्रधानमंत्री, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री तथा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अध्यक्ष को पत्र भेजकर ट्रामा सेंटर स्थापित कराने की गुहार लगाई है।

जिले से होकर करीब एक सौ किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-28 एवं एनएच-31 गुजरती है। नेशनल हाइवे पर भारी वाहनों के बढ़ते दबाव के बीच आये दिन हादसे होते रहते हैं। जिसकी वजह से बेगूसराय जिले में प्रत्येक माह करीब 20 से 25 लोग हादसे का शिकार हो अपनी जान गंवा बैठते हैं।

इसके अलावे मेडिकल हब रहने के कारण अन्य जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग इलाज कराने आते हैं, लेकिन हादसे के शिकार लोगों की रेफर करने के बाद पटना जाते-जाते मौत हो जाती है। बेगूसराय के तमाम बुद्धिजीवियों एवं चिकित्सकों का मानना है कि यदि जिला मुख्यालय या इसके आसपास हाईवे पर सुपर स्पेशलिटी ट्रामा सेंटर की सुविधा होती तो सड़क हादसे के शिकार 30 से 40 प्रतिशत लोगों की जान बेहतर इलाज मुहैया करवा कर बचाया जा सकता है।

जिले में बिहार की एक मात्र रिफाइनरी इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी छह दशक से संचालित है। बरौनी रिफाइनरी ने ना सिर्फ बेगूसराय के विकास में अपनी भूमिका निभाई है, बल्कि सूबे बिहार के विकास में इसका अहम योगदान रहा है। इसलिए बरौनी रिफाइनरी या ओएनजीसी के सीएसआर फंड से बेगूसराय जिले में एक सुपर स्पेशलिटी ट्रामा सेंटर का निर्माण करवाया जाए।​

Related posts

वायुसेना के लिए टाटा बनाएगी 40 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट

admin

गूगल लॉन्च करेगा नया security feature

admin

भारतीय शेयर बाजार में 6 अरब डॉलर का हुआ निवेश

admin

Leave a Comment