30 C
Lucknow
May 9, 2021
Janta ka Safar
प्रमुख खबरें बड़ी खबर राजनीति

Corona : लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी ने किया सिविल हॉस्पिटल का निरीक्षण

लखनऊ। कोरोना महामारी  के बढ़ते संक्रमण के बीच में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार इससे बचाव के उपाय तलाश रहे हैं। प्रदेश के हर नागरिक की चिंता करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में अब बड़े अस्पतालों की व्यवस्था परखने में लगे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दिन में अचानक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल पहुंचे। वहां पर उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ इमरजेंसी तथा अन्य सभी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी डॉक्टर्स तथा अधिकारियों को सतर्कता बरतने के साथ ही इलाज के बेहतर साधन के प्रयोग का निर्देश भी दिया।

इसके साथ ही सभी को बचाव के लिए भी सचेत किया। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और डॉक्टरों के साथ बातचीत की। मुख्यमंत्री ने डॉक्टर आशुतोष दुबे से अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इससे पहले बुधवार को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का आकस्मिक निरीक्षण किया। वहां पर लोगों से बातचीत करने के साथ ही मिल रही सुविधा तथा अस्पताल की सेवाओं की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने इन सभी सेवाओं को मजबूत बनाने के लिए स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभागों तथा प्रशासन को टीम भावना के साथ काम करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने, जनता से सीधा फीडबैक प्राप्त करते हुए कार्यों की हकीकत को मौके पर परखने के लिए निरीक्षण किए जाएं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही है। वहीं, कोविड-19 से निपटने के लिए लगातार अस्पतालों को बेहतर बनाया जा रहा है। विभिन्न श्रेणी के कोविड अस्पतालों की स्थापना, वहां डॉक्टरों सहित हर स्तर के प्रशिक्षित चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता, दवा और संक्रमण से बचाव वाले उपकरणों की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य रोगियों के लिए टेलीमेडिसिन के द्वारा चिकित्सकीय परामर्श तथा इमरजेंसी सेवाओं का संचालन किया जा रहा है।

Related posts

UP : योगी ने प्रदर्शनकारियों को दी सीधी चेतावनी, CAA के विरोध प्रदर्शन में ‘आजादी’ के नारे लगे तो दर्ज होगा देशद्रोह का केस

admin

सात फेरे लेने से पहले दुल्हन ने शादी से किया इनकार

admin

दंगाई होंगे बरी, केस वापसी की तैयारी में सरकार

admin

Leave a Comment