33 C
Lucknow
May 7, 2021
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में लगवाई। उन्हें वैक्सीन अस्पताल की स्टॉफ रश्मि जीत सिंह ने लगाया।  

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दुबारा संक्रमण बढ़ने की वजह लापरवाही है। लोगों ने सामाजिक दूरी का अनुपालन बंद कर दिया। सभी से अपील है कि टीका लगवाने के बाद भी सावधानी बरते और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। एम्बुलेंस सेवाओं को सुचारु रूप से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमित मरीजों को एम्बुलेंस व बेड की उपलब्धता के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही पाए जाने पर सम्बन्धित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद तथा गौतमबुद्धनगर में विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए है।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को एक समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड अस्पतालों में चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की निरन्तर उपलब्धता रहे। ऑक्सीजन, वेण्टीलेटर्स तथा दवाइयों की भी उपलब्धता आवश्यकतानुसार सुनिश्चित की जाए। कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ डाॅक्टर्स निरन्तर राउण्ड पर रहें। मरीज तथा उसके परिवार से लगातार संवाद रखा जाए। होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमित मरीजों को लगातार माॅनीटर किया जाए और आवश्यकता पड़ने पर तुरन्त अस्पताल में उन्हें भर्ती किया जाए।

Related posts

हैवान बने पिता ने अपने ही मासूम बेटे को पटक-पटक कर मार डाला, गिरफ्तार

admin

देश में CORONA के मरीजों की संख्या 9 लाख के पार, 24 घंटे में 28,498 नए मामले

admin

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ से मिस वर्ल्ड रह चुकीं मानुषी छिल्लर करेंगी बॉलीवुड करियर की शुरुआत

admin

Leave a Comment