23.9 C
Lucknow
September 17, 2021
Janta ka Safar
बड़ी खबर राजनीति

बसपा सुप्रीमों मायावती ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कही ये बड़ी बात

mayawati

लखनऊ। संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने सोमवार को कहा कि मोहन भागवत की बात गले नहीं उतरती। बीजेपी सरकारें आएसएस के एजेंडे पर चलती है। आरएसएस के सहयोग के बिना बीजेपी का कोई अस्तित्व नहीं है। इसके बावजूद आरएसएस अपनी बातों को बीजेपी सरकारों से क्यों नहीं लागू करा पा रही है। यह सोचने की बात है। इससे साफ है कि आरएसएस की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है। यह लोग जो कहते हैं, उसका उल्टा करते हैं।

धर्म परिवर्तन मामले की हो कड़ी जांच

उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख का दिया गया ज्ञान मुंह में राम बगल में छुरी ज्यादा लगता है। धर्म परिवर्तन के मुददे पर मायावती ने कहा कि देश में डरा धमका कर लालच देकर धर्म परिवर्तन कराना अवैध है। ऐसे मामलों की सही जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कारवाई होनी चाहिए। पर एक सोची समझी रणनीति के तहत इसकी आड़ में हिंदू—मुस्लिम मुददा बनाना कतई उचित नहीं है।

अपनी कमजोरी पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही बीजेपी

मायावती ने सवाल उठाते हुए कहा कि इतने लम्बे समय से देश की खुफिया एजेंसियां अब तक क्या कर रही थी। इसके पीछे हमें इनका राजनीतिक स्वार्थ ज्यादा नजर आ रहा है। ऐसा लगता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार अपनी कमजोरियों पर पर्दा डालने के लिए इस मुददे को राजनीतिक रंग देना चाहती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय भी है।

Related posts

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह पर सियासी बवाल शुरु

admin

CBSE 12th Result 2020: ऐसे देखें रिजल्ट, फोन काल कर भी जान सकते हैं अपने परीक्षा के परिणाम

admin

अब 10 साल से कम नौकरी वाले सैन्यकर्मियों को भी मिलेगी इनवैलिड पेंशन

admin

Leave a Comment