23 C
Lucknow
March 2, 2021
Janta ka Safar
खेल

ब्रिस्बेन टेस्ट : चौथे दिन का खेल खत्म, आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 324 रन की जरूरत

ब्रिस्बेन । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के चार रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा चार और शुभमन गिल बिना खाता खोले नाबाद हैं। भारत को आखिरी दिन जीत के लिए 324 रनों की जरूरत है। 

 इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 294 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 327 रनों की है और भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 55 रनों की पारी खेली। स्मिथ के अलावा डेविड वार्नर ने 48,मार्कस हैरिस ने 38 और कैमरन ग्रीन ने 37 रन बनाए। भारत के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट हासिल किए। सिराज के अलावा शार्दुल ठाकुर ने चार और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया। 

 बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए मार्नस लाबुशाने ने 108 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा कप्तान टिम पेन ने 50, कैमरन ग्रीन ने 47 और मैथ्यू वेड ने 45 रन बनाए। जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। 

भारतीय पारी का आकर्षण शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी रही। शार्दुल ने 67 और सुंदर ने 62 रन बनाए। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 123 रनों की साझेदारी की। शार्दुल और सुंदर के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 44,मयंक अग्रवाल ने 38,कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 37 और चेतेश्वर पुजारा व रिषभ पंत ने क्रमशः 25 और 23 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। ​

Related posts

क्या विराट कोहली क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं? दिया बड़ा बयान

admin

न्यूजीलैंड को 2019 विश्व कप का संयुक्त विजेता होना चाहिए था : गंभीर

admin

कोरोना के खौफ के कारण दर्शकों के स्टेडियम में प्रवेश पर रोक, निराश हैं लखनऊ के क्रिकेट प्रेमी

admin

Leave a Comment