25 C
Lucknow
November 30, 2020
Janta ka Safar
देश दुनिया बड़ी खबर

उत्तर बंगाल के दौरे पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, करेंगे सांगठनिक बैठक

कोलकाता । 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल राजनीति का अखाड़ा बनने जा रहा है। दुर्गा पूजा के जरिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सोमवार को उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी के दौरे पर हैं। वे यहां अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले संगठन के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक नड्डा के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय एवं प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सांगठनिक बैठक में बूथ और जिलास्तर प्रमुखों के साथ संवाद करेंगे और इस दौरान चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी। इस बैठक के लिए कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय एवं प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता रविवार को ही उत्तर बंगाल पहुंच गए थे।

उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा से पहले उत्तर बंगाल के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आने वाले थे लेकिन शाह का पूर्व निर्धारित उत्तर बंगाल दौरा कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। उनकी जगह नड्डा आ रहे हैं। उत्तर बंगाल के जिलों पर भाजपा की विशेष नजर है। इस क्षेत्र में विधानसभा की 54 सीटें हैं और आठ जिलों में प्रत्येक में करीब 300 मतदान केंद्र हैं। इससे पहले पिछले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था और अधिकतर सीटें जीतने में कामयाब रही थीं।

ममता बनर्जी भी अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने के लिए इस क्षेत्र में कई बार आ चुकी हैं और लोगों से संवाद कर चुकी हैं। 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा अपनी बढ़त इस क्षेत्र में बरकरार रखना चाहती है। इसीलिए जेपी नड्डा का दौरा काफी महत्वपूर्ण है।​

Related posts

24 घंटे में कोरोना से 40 लोगों की हुई मौत, अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

admin

जेएनयू हिंसा : 208 शिक्षाविदों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, देश में बिगड़ते अकादमिक माहौल के लिए लेफ्ट विंग को ठहराया जिम्मेदार

admin

अमेरिका के राष्ट्रपति ने किया दावा, Corona virus की उत्पत्ति चीन के वुहान प्रयोगशाला से हुआ

admin

Leave a Comment