33 C
Lucknow
August 11, 2020
Janta ka Safar
खेल

ऐश बार्टी ने यूएस ओपन को छोड़ने का किया एलान, कोरोना बनी वजह 

मेलबर्न। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की ऐश बार्टी ने कोरोनावायरस महामारी के कारण इस साल के यूएस ओपन को छोड़ने का फैसला किया है। बार्टी ने अपने प्रबंधक द्वारा जारी एक बयान में कहा, “मैंने और मेरी टीम ने यह फैसला किया है कि हम वेस्टर्न और सदर्न ओपन और इस वर्ष के यूएस ओपन के लिए यात्रा नहीं करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मैं दोनों ही प्रतियोगिताओं से बहुत प्यार करती हूं, इसलिए यह एक बहुत कठिन निर्णय था। लेकिन कोरोनावायरस का जोखिम अभी भी है और मैं खुद को और अपनी टीम को उस स्थिति में रखने में सहज महसूस नहीं करती हूं।”बार्टी ने आगे कहा, “मैं टूर्नामेंट के लिए यूएसटीए को शुभकामनाएं देती हूं और अगले साल अमेरिका में वापस आने के लिए तत्पर हूं।”

वेस्टर्न और सदर्न ओपन, जो सिनसिनाटी में प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, उसे इस साल न्यूयॉर्क में स्थानांतरित कर दिया गया है और वह अगस्त के मध्य में शुरू होने के लिए तैयार है।

यूएस ओपन 31 अगस्त से अपने सामान्य स्थान फ्लशिंग मीडोज, क्वींस में आयोजित किया जाएगा। लेकिन कोरोनावायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए इस साल दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पिछले साल की फ्रेंच ओपन चैंपियन बार्टी इस बात पर बात में फैसला करेंगी की वे सितंबर के आखिर में फ्रेंच ओपन खेलेंगी या नहीं। उन्होंने कहा, “मैं आने वाले हफ्तों में फ्रेंच ओपन और आसपास के डब्ल्यूटीए यूरोपीय टूर्नामेंटों पर अपना निर्णय लूंगी।”

विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच और 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जोकि कोरोनावायरस के बावजूद यूएस ओपन में भाग लेंगे।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोनावायरस ने अमरीका को सबसे बुरी तरह प्रभावित किया है, और इसके चलते वहां 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवाई है।

Related posts

आर्सेनल ने जीता एफए कप का खिताब, 14वीं बार बनाया रिकॉर्ड

admin

बदली तारीख, अब 29 मार्च की बजाए 15 अप्रैल से होंगे IPL मैच

admin

Team India में विकेटकीपर के रूप में राहुल की भूमिका जारी रहेगी : विराट कोहली

admin

Leave a Comment