23.9 C
Lucknow
September 17, 2021
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 93 नये मामले, 50 लाख को लगे टीके

cm yogi

लखनऊ। बीते 24 घण्टों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 93 नए मामले सामने आये हैं। इसी अवधि में 218 संक्रमितों को डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 2,032 है। लोक भवन में आहूत उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के दौरान अफसरों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को इससे अवगत कराया।

यूपी में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत

पिछले 24 घण्टों में प्रदेश में 02 लाख 28 हजार 158 कोविड टेस्ट किये गये हैं। राज्य में अब तक 05 करोड़ 93 लाख 31 हजार 655 कोरोना टेस्ट किये जा चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर बढ़कर 98.6 प्रतिशत हो गई है।

यूपी में अब तक 50 लाख लोगों को कोविड टीके लगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में कॉमन सर्विस सेन्टर के माध्यम से कोविड टीकाकरण हेतु प्रदान की जा रही निःशुल्क पंजीकरण सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। प्रदेश में अब तक 50 लाख से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी हैं। अब तक लगभग
03 करोड़ 35 लाख वैक्सीन डोज एडमिनिस्टर की जा चुकी है।

हेल्थ एटीएम को प्रोत्साहन

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनेक औद्योगिक इकाइयां राज्य में हेल्थ एटीएम स्थापित करना चाहती हैं। इन इकाइयों से संवाद स्थापित कर एटीएम की स्थापना हेतु सहयोग प्रदान किया जाए।

विशेष वरासत अभियान आज से शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की महामारी के कारण जिन लोगों का निधन हुआ है, उन भूमिधरों की वरासत उनके विधिक उत्तराधिकारियां के पक्ष में खतौनी में दर्ज करने के लिए आज से विशेष वरासत अभियान शुरू किया गया है।

Related posts

सीएम योगी बोले-प्रवासी श्रमिकों को काम देने की योजना तैयार

admin

यूपी के CM योगी ने किया 28 उपकेंद्रों का लोकार्पण व शिलान्यास

admin

गैंगरेप कर बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल 

admin

Leave a Comment