23.9 C
Lucknow
September 17, 2021
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

यूपी के 14 शहरों में चलेंगी 700 इलेक्ट्रिक बसें, 15 सितम्बर से होंगी शुरू

electric buses

लखनऊ। यूपी में अर्बन मोबिलिटी मिशन के तहत 14 शहरों में 700 इलेक्ट्रिक बसें संचालित की जाएंगी। इनमें से 200 बसें 15 सितम्बर से लखनऊ, कानपुर, झांसी व इसके पूर्व के शहरों में चलेंगी। अन्य जनपदों में 31 अक्टूबर के बाद बड़ी मात्रा में बसें लांच की जायेंगी। चीफ सेक्रेटरी राजेन्द्र कुमार तिवारी ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जिलों के कामों की समीक्षा कर रहे थे।

सात शहरों में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होगा शुरू

उन्होंने कहा​ कि चार्जिंग स्टेशन बनाने का कार्य बसों के संचालन से पूर्व प्रत्येक दशा में पूर्ण कर लिया जाये। जिन नये शहरों-मुरादाबाद, अलीगढ़, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर एवं शाहजहांपुर में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रारम्भ किया जा रहा है, उनमें सिटी बस सर्विसेज के तहत मण्डलायुक्तों की अध्यक्षता में एसपीवी के गठन की कार्यवाही पूरी कर ली जाये।

उन्होंने अफसरों से कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुये जिलों में आक्सीजन प्लाण्ट पहुंचने से पूर्व ही सभी सिविल वर्क एवं फाउण्डेशन का कार्य पूरा कर लिया जाये, ताकि सभी प्लाण्ट 15 अगस्त तक क्रियाशील हो जायें। जिन जनपदों में प्रगति धीमी है, उन जनपदों के जिलाधिकारी सम्बन्धित वेण्डरों के साथ बैठकें कर निर्माण कार्यों में गति लाएं।

Related posts

BCCI के अध्यक्ष का पद संभालेंगे सौरव गांगुली, सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- COA को होगा हटना

admin

​​​ पुलिस ने भांजी लाठी, सपाई हुए घायल – देखें वीडियो ​

admin

कानपुर काण्ड का ​एक और ​ऑडियो बम हुआ वायरल – सुनें 

admin

Leave a Comment