26 C
Lucknow
September 17, 2021
Janta ka Safar
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

यूपी के 31 जिले हुए कोरोना मुक्त, 64 में नहीं मिले नए मरीज/31 districts of UP become corona free, new patients not found in 64

corona update

लखनऊ। यूपी में कोविड संक्रमण की रफ्तार काफी कमजोर पड़ चुकी है। बीते 24 घंटे में हुई 02 लाख 17 हजार 846 सैम्पल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 11 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में इस समय एक्टिव कोविड केस की संख्या 214 रह गई है। अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सिद्धार्थ नगर और सोनभद्र जिले में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। ये जनपद अब कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि टेस्टिंग में नम्बर एक प्रदेश में अब तक सात करोड़ 40 लाख 38 हजार 991 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि इसी अवधि में 28 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 417 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

Related posts

Uttar Pradesh : सुसरालवालों ने गर्भवती की पीट-पीट की हत्या, फिर शव को जलाकर राख नहर में फेंका

admin

लखनऊ : CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सपाइयों पर लाठीचार्ज, गिरफ्तारी

admin

UP : पिछले 24 घण्टे में Corona संक्रमण के मिले 25 नए मरीज

admin

Leave a Comment