33 C
Lucknow
May 7, 2021
Janta ka Safar
खेल

16 साल पहले धोनी ने आज ही के दिन लगाया था अपना पहला एकदिनी शतक

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आज का दिन काफी यादगार है। धोनी ने आज ही के दिन 5 अप्रैल 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने एकदिवसीय करियर का पहला शतक लगाया था।

विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ धोनी अपना 5वां एकदिनी मैच खेल रहे थे और पिछले कुछ मैचों में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। सचिन तेंदुलकर के सिर्फ 2 रनों के स्कोर पर रनआउट होने के बाद कप्तान सौरव गांगुली ने उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज दिया। धोनी ने पहली ही गेंद पर चौके मारकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। 

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में धोनी ने 123 गेंदों में 148 रन बनाये, जिसमें 15 चौके और 4 छक्के शामिल थे। ये अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में उनका पहला शतक था, और किसी भारतीय विकेटकीपर (राहुल द्रविड़ को छोड़कर) द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर  भी। जब वो आउट हुए तो भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 289 रन था। साथ ही अब तक लोग वीरेन्द्र सहवाग के 40 गेंदों पर 74 रनों का शानदार योगदान भी भूल चुके थे और सबकी जुबान पर सिर्फ धोनी का नाम था। भारत ने इस मैच में 9 विकेट पर 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 298 रन ही बना सकी और भारत ने यह मैच 58 रनों से जीत लिया। 

Related posts

ब्रिस्बेन में ही खेला जाएगा भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच

admin

लड़कियों को खेलों में अपने कैरियर को तलाश करना चाहिए – सिंधू  

admin

लगातार गिरते विकेट के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा : स्मिथ​

admin

Leave a Comment