26 C
Lucknow
June 18, 2021
Janta ka Safar
बड़ी खबर राजनीति

कोटा : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला चिंतित, अस्पताल में पिछले 2 दिनों में 10 शिशुओं की मौत

नई दिल्ली। कोटा के एक अस्पताल में पिछले 2 दिनों में 10 शिशुओं की मौत होने पर शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस विषय की जांच-पड़ताल कराने और आवश्यक मेडिकल इंतजाम करने का अनुरोध किया।
बिरला ने कहा कि कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में स्थित जेके लोन अस्पताल में शिशुओं की असमय मौत सभी के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इस बड़े अस्पताल में योग्य चिकित्साकर्मियों और जीवन रक्षक उपकरणों के अभाव के चलते हर साल 800 से 900 शिशुओं और 200 से 250 बच्चों की मौत हो जाती है।
बिरला ने गहलोत को लिखे पत्र में कहा कि जानकारी के मुताबिक अस्पताल में जीवन रक्षक उपकरण काम नहीं कर रहे हैं और योग्य चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मचारी के कई पद खाली हैं।
उन्होंने इसे हर साल इस अस्पताल में शिशुओं और बच्चों की मौत होने की मुख्य वजह बताया और इस विषय की जांच पड़ताल करने के लिए गहलोत से एक कमेटी गठित करने का अनुरोध किया।

बिरला ने कहा कि उन्होंने इस विषय की जांच पड़ताल करने और अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर करने के लिए तथा सभी आवश्यक इंतजाम करने का गहलोत से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया है।

Related posts

सीएए के विरोध में दर्ज मुकदमे लेंगे वापस : अखिलेश

admin

गर्भवती रहम की भीख मांगती रही, बेरहम खाकी पीटती रही- वीडियो 

admin

सोनिया गांधी नहीं मनायेंगीं 74वां जन्मदिन, कांग्रेस नेताओं ने दी बधाई

admin

Leave a Comment