February 22, 2020
Janta ka Safar
खेल

Triangular Woman t20 series : भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

मेलबोर्न। भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना के अर्द्धशतक के दम पर भारत ने आखिरकार बल्लेबाजी में फॉर्म हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शनिवार को 7 विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 173 रन बनाए जिसमें एशले गार्डनर के 57 गेंदों में 93 रन शामिल हैं। मैग लानिंग ने 22 गेंदों में 37 रन बनाए।
भारत ने लक्ष्य 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 28 गेंदों में 49 रन और मंधाना ने 48 गेंदों में 55 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत अंक तालिका में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले आखिरी लीग मैच से पता चलेगा कि फाइनल किन टीमों के बीच होगा?

2 बार नाकाम रहने के बाद 16 बरस की शैफाली ने भारत को शानदार शुरुआत दी। उसने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। मंधाना ने पारी की सूत्रधार की भूमिका निभाई। शैफाली को एलिसे पेरी ने निकोला कारे के हाथों लपकवाया। उसके बाद जेमिमा रौद्रिगेज क्रीज पर आईं जिन्होंने 19 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 रन बनाए।
मेगान शट ने 13वें ओवर में उन्हें पैवेलियन भेजा। कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने मंधाना के साथ 42 रनों की साझेदारी की। मंधाना 19वें ओवर में कारे की गेंद पर पगबाधा आउट हुई। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण गार्डनर रहीं जिन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 3 छक्के लगाए। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट लिए।

Related posts

साए में पाकिस्तान और श्रीलंका का टेस्ट मैच शुरू, श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 202 रन बनाये

admin

Ross Taylor ने रचा इतिहास, बने 100 मैच खेलने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

admin

रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर गेंदबाजी करेंगे

admin

Leave a Comment